सबसे सस्‍ता स्मार्टफोन Freedom 251 हुआ लॉन्‍च, 251 रुपये की आश्चर्यजनक कीमत के इस फोन में हैं कई पावरफुल फीचर

0
आज 17 फरवरी को भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कुछ अलग हुआ। नोएडा स्थित कंपनी रिंगिंग बेल्स ने आज देश का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया और स्किल इंडिया योजनाओं के तहत भारत में लॉन्च किया जा रहा है। अब तक का सबसे किफायती स्मार्टफोन की कीमत महज 251 रुपए होगी। बताया जा रहा है कि फ्रीडम 251 फोन में जबरदस्त फीचर है। रिंगिंस बेल्स के इस स्मार्टफोन फ्रीडम-251 को केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने लांच किया।


नोएडा की इस कंपनी ने मीडिया को बताया कि फोन की कीमत 500 रुपए के अंदर रखी गई है। लांचिग से पहले किये गये सभी टेस्ट सफल रहे हैं। फोन में 1.3 गीगाहर्टज क्वाडकोर प्रोसेसर है। साथ ही 1जीबी रैम और 2जीबी इंटरनल मैमेरी है। यह फोन पूरी तरह स्वदेशी है। मैन्युफैक्चरिंग से लेकर असेंबलिंग तक भारत में ही हुआ है।


गौर करने वाली  सबसे बड़ी बात यह है कि इस समय बाजार में सबसे सस्ते स्मार्टफोन की कीमत 1500 रुपए के आसपास है। ऐसे में यह फोन अन्य फोन दूसरी कंपनियों के लिए परेशानी और चुनौती का कारण बन सकता है। हाल ही में रिंगिंग बेल्स ने 2,999 रुपए में 4जी स्मार्टफोन को भी मार्केट में लॉन्च किया था। इसके अलावा, मार्केट में कंपनी के दो फीचर फोन भी मौजूद हैं।



  कीमत महज 251 रूपए
बेल्स के इस नए हैंडसेट की कीमत 3 से 4 हजार नहीं है और न ही 2 से 3 हजार रूपए के बीच है, बल्कि यह स्मार्टफोन इतना सस्ता है कि इसके सामने नोकिया और सैमसंग के फीचर फोन भी महंगे लगेंगे। इस स्मार्टफोन की कीमत महज 251 रूपए है। 



फ्रीडम- 251 के खास फीचर्स
 3जी कनेक्टिविटी
 ड्यूल सिम सपोर्ट
 एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप ओएस
 4 इंच डब्लूवीजीए आईपीएस डिस्पले स्क्रीन
 1.3 गीगाहर्त्ज क्वॉडकोर प्रोसेसर
 8 जीबी इंटरनल मेमोरी
 3.2 एमपी रीयर कैमरा
 0.3 एमपी फ्रंट कैमरा
 1450 एमएएच बैटरी




ऐसे खरीद सकते हैं सबसे सस्ता स्मार्टफोन
इस स्मार्टफोन की बिक्री ऑनलाइन की जाएगी। इसके लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन इसके आधिकारिक वेबसाइट  www.freedom251.com  पर जाकर करना होगा।  इस फोन के लिए गुरुवार, 18 फरवरी  से 21 फरवरी तक बुकिंग शुरू होगी। इसके बाद 30 जून तक डिलिवरी मिल जाएगी। बुकिंग सुबह छह बजे से शुरू होगी।


Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)